Breaking

Monday, November 4, 2019

नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने का सबसे आसान तरीका।

क्या आप लोगो को नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन नहीं करवा पा रहे हैं तो जानिए नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने का सबसे आसान तरीका।




Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी साइट पर, आज के इस लेख में, मै आपको नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने का सबसे आसान तरीका बताने वाला हूं जिससे आप किसी भी व्यक्ति को तुरंत ज्वाइन करवापाएंगे। दोस्तो में मेरी रिसर्च के अनुसार यह सब आपको बताने वाला हूं ओर में खुद नेटवर्क मार्केटिंग का बिजनेस करता हूं तो अगर आप भी किसी नेटवर्क मार्केटिंग में है ओर आप अपनी टीम को बड़ा करने चाहते थे तो इस लेख में अंत तक बने ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके और आप अपने बिजनेस को आगे बड़ा सके।



सफलता के सूत्र। Success formula in Hindi

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के मुख्य 8 गुण।

How to become a good seles Man in Hindi

खुद को मोटिवेट केसे रखें।



नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने का सबसे आसान तरीका।

क्या आप नेटवर्क मार्केटिंग करते हैं और आपको लोगो को ज्वाइन करवाने में प्रॉब्लम अा रही है।
सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं की यह बिजनेस पहले आपको खुद सीखना पड़ता तभी जाकर आप नेटवर्क मार्केटिंग में कुछ बड़ा कर पाएंगे और लोगो डुप्लीकेट कर पाएंगे क्यो की दोस्तो यह बिजनेस डुप्लीकेशन का बिजनेस है। अगर आपको ज्वाइन करवाने में प्रॉब्लम अा रही है तो में आपको बताऊंगा ज्वाइन करने का ऐसा तरीका जिससे आप ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने बिजनेस में ज्वाइन कर पाएंगे और अपने बिजनेस को बड़ा कर पाएंगे।
आप सभी जानते हैं कि कोई भी प्रॉस्पेक्टस ऐसे ही नहीं हो जाता है नेटवर्क मार्केटिंग में।
" बिजनेस में किसी को लाना है तो उसको emotionally touch करें" तुरंत वह आपके साथ जुड़ जाएगा और इसके लिए आपके पास हर प्रॉस्पेक्टस की लिए एक स्टोरी क्रिएट करनी होगी जिससे कि आप उस प्रॉस्पेक्टस को इमोशनली टच कर सकें।
अगर एक स्टूडेंट है तो उसके एक स्टोरी क्रिएट करें और जॉब करने वाला व्यक्ति तो उसके लिए एक स्टोरी क्रिएट करें, बिजनेस करने वाले के लिए अलग स्टोरी क्रिएट करें अगर आपको स्टोरी क्रिएट करना नहीं आता है और आप सीखना चाहते हैं तो नीचे कमेंट जरूर करें ताकि में आपको अलग अलग स्टोरी बनाकर दे सकूं।
चलिए शुरू करते हैं नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने के सबसे आसान तरीका।





1. Prospect के साथ व्यवहार बनाए।

" जब तक सामने वाला आप पर विश्वास नहीं कर लेता भले ही आप कितनी भी कोशिश कर ले वह आपके साथ नहीं जुड़ सकता है"
तो सबसे पहले इस फर्स्ट स्टेप में आपको अपने प्रॉस्पेक्टस के साथ अच्छा व्यवहार करना है। संभावित ग्राहक के साथ तालमेल बनाना है। इसमें आप अपने बारे में बताए ओर ग्राहक के बारे में जाने ओर आपको prospect के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना है।
जब तक आप  प्रॉस्पेक्ट  पर विश्वास नहीं बना नहीं लेते तब तक आपको प्लान नहीं दिखाना चाहिए।  क्यो की जब सामने वाला व्यक्ति आप पर विश्वास करने लगेगा तब वह आपकी बातो को ध्यान से सुनने लगेगा। जब आपको लगे कि सामने वाला यानी कि प्रॉस्पेक्ट पर आपने विश्वास बना लिया है तो फिर आपको next step का पालन करना चाहिए।

2. प्रॉस्पेक्ट से उसकी प्राथमिकता जाने।

" हर व्यक्ति दो में से किसी एक कारण से प्रेरित होता है,
लाभ प्राप्त करने के लिए या कष्ट से बचने के लिए"
जब आपने प्रॉस्पेक्ट के साथ अच्छा व्यवहार बिल्ड कर लिया है तो उससे ही यह जानने की कोशिश करें कि उनकी ज़िंदगी का प्राइमरी फैक्टर क्या अर्थात वह अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं उसके क्या सपने है ( याद रखें नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में वही आदमी सफल होता जिसके सपने होते हैं )
जब वह अपने सपने या प्राइमरी फेक्ट को बताएंगे तो आप इससे यह जान पाएंगे कि उनके प्राथमिक प्रेरणा घटक को किस तरह से सामने लाया जाय ओर यह जानने के बाद किस तरह से उन्हें अपनी टीम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जाय।
अलग अलग लोगो के अलग प्राइमरी फेक्ट हो सकते हैं जैसे- extra income, फाइनेशियल फ्रीडम, खुद का व्यवसाय, ज्यादा खाली समय, व्यक्तिगत विकास, दूसरो की हेल्प करना, न्यू न्यू लोगो से मिलना, आदि सभी के अलग हो सकते हैं तो आपको यह जानने की जरूर कोशिश करना चाहिए।
अगर कोई व्यक्ति कहता है कि मेरा तो कोई सपना नहीं है और प्राइमरी फेक्ट नहीं है तो उससे दूर ही रहें। क्यो की ऐसे लोग आपको भी नेगेटिव कर सकते हैं।

जब आपने सामने वाले ग्राहक के जीवन का उद्देश्य जान लिया है तो अब उससे यह एक सवाल कीजिए " क्या आप जो वर्तमान समय में कार्य ( जॉब, बिजनेस, स्टूडेंट ) कर रहे हैं क्या इससे आपके सपने पूरे कर पाएंगे।
अब वह जो भी काम कर रहा है उसके बारे में pain full point share करेगा कि इससे कुछ नहीं है आदि आदि अपने कार्य के अनुसार।
बस यही एक महत्वपूर्ण समय है आपको अपने बिजनेस प्लान दिखाने का ओर ज्वाइनिंग करवाने का।

3. अपने बिजनेस ओर प्लान के बारे में discus करना है।

अब दोस्तो आपको सामने वाले ग्राहक से बोलना है कि मेरे पास एक ऐसी बिजनेस ऑप्च्युनिटीज है जिससे आप कुछ समय काम करके ( एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं, फाइनेशियल फ्रीडम हो सकते, खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते, अपने ओर अपने परिवार के लिए देर सारा समय निकाल सकते हो, व्यक्तिगत विकास कर सकते हैं ) सामने वाले का प्राइमरी फेक्ट के अनुसार बोलना है आपको जैसे कोई डॉक्टर है तो उससे यह बोल सकते हैं कि आप इससे देर सारा समय निकाल पाएंगे क्यो की ज्यादातर डॉक्टर को समय नहीं मिल पाता है। जब आप इतने कुछ कर देते हैं तो सामने वाला व्यक्ति खुद आपसे बोलेगा की वह कोनसा बिजनेस है प्लीज जल्दी बताए।
लेकिन दोस्तो अभी भी आपको डायरेक्ट नहीं बोलना है कि नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस है अगर आप ऐसा बोलते हैं फिर ग्राहक आपके हाथ से निकल जाएगा।

4. कोई एक स्टोरी सुनानी है।

जब सामने वाले ग्राहक ने आपसे बोल दिया है तो आपको अब स्टोरी सुनानी है या फिर अपने बारे में बताना है कि केसे मैने इस बिजनेस में पैसे कमाए क्या अचीव क्या आदि ( अगर आप अभी अपने बिजनेस में न्यू है तो अपने अपलाइन की स्टोरी शेयर कीजिए या उनके अचीवमेंट के बारे में जानकारी दीजिए ) लेकिन आपको एक बात और ध्यान रखना जरूरी है आप सामने वाले ग्राहक के अनुसार ही स्टोरी सुनाए ऐसा नहीं कि सामने वाला प्रॉस्पेक्ट डॉक्टर है और आप स्टूडेंट की स्टोरी सुना रहे हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो फिर भी आप गड़बड़ कर रहे हैं मैने पहले भी अगर आपको सभी स्टोरी के बारे में जानकारी चाहिए तो कमेंट जरूर करें।
जब आपने सामने वाले ग्राहक के अनुसार स्टोरी सुना दी उसकी लाइफ के अनुसार तो अब आप अपने बिजनेस का प्लान बता सकते हैं। 100% गारंटी है ग्राहक आपके साथ जरूर ज्वाइन होएगा लेकिन यहां भी एक प्रॉब्लम है आपको अपने कंपनी का बिजनेस प्लान ओर प्रॉडक्ट के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए।
How to become a good leader

Morning habits of successful people in Hindi

5 tips positive energy बड़ाने के।

समय का सही उपयोग करने के 5 टिप्स।

Conclusion

उम्मीद करते हैं आपको नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वाइन करवाने का सबसे आसान तरीका अच्छा लगा होगा। ओर आपको इस लेख से कुछ जानकारी मिली होगी जिससे अपने बिजनेस में ग्रोथ कर पाएंगे। अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट जरूर करें और यह पोस्ट अपने सभी साथियों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि सभी को अच्छी जानकारी मिले ओर आपका business बड़ा हो पाएं।
धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment