Breaking

Sunday, November 3, 2019

10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स। ऑनलाइन पैसे केसे कमाए।

हम आपको ऑनलाइन पैसे केसे कमाए के बारे में 10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स के बारे में जानकारी देंगे।





हेल्लो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से आज के इस लेख में हम आपको 10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इस लेख आपको ऑनलाइन पैसे केसे कमाए के सभी प्लेटफॉर्म के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। 
दोस्तो आज जमाना डिजिटल युग का है इस लिए कमाई का जरिया भी बदल गया है अब पहले जैसा नहीं रहा है कि हमें 9 बजे से पांच बजे तक ऑफिस में काम करना है। इस इंटरनेट की दुनिया में आप घर बैठे भी इतनी इनकम आसानी से कर सकते हैं जिससे कि आप की ज़िन्दगी की सभी जरुरते पूरी हो सके। इस लिए हम आपको यहां 10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप पार्ट टाइम भी कर सकते या फिर फूल टाइम भी कर सकते हैं।



Top 20 ऑनलाइन बिजनेस आइडियास।

Best 15 business ideas

सफलता के सूत्र।

Important five tips for Time management in Hindi


10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स। ऑनलाइन पैसे केसे कमाए।

आज का युग इंटरनेट का युग है। आज हमारे देश में इंटरनेट यूजर की संख्या 50 करोड़ से ज्यादा है जो आने वाले दो से तीन साल में डबल होने वाली है। यही कारण है कि इस digital दुनिया में कमाई के तरीके यानी कि जॉब में परिवर्तन हो गया है और बिजनेस में भी परिवर्तन हो गया है इंटरनेट की वजह से।
जहां पहले लोग नोकरी 9 से पांच बजे तक ऑफिस में करते हैं आज उन्हीं में से कहीं सारे लोग अपने घरों पर ऑनलाइन जॉब करते हैं और पहले से तीन गुना ज्यादा पैसे कमाते हैं।
अगर आप भी 9 से पांच की नोकरी से परेशान है तो हम आपको इस लेख के माध्यम से 10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स के बारे में बताएंगे जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। बस आपके पास एक मोबाइल या लैपटॉप होना चाहिए और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए उसके अलावा थोड़ी बहुत स्किल की जरूरत है।




1. ब्लॉगिंग एंड एफिलिएट मार्केटिंग।

Online earning का यह सबसे बेस्ट बिजनेस या फिर बेस्ट जॉब्स है।
जी हां दोस्तो यह बिल्कुल 100% सत्य है। आप घर बैठे ब्लॉगिंग करके पैसे कमा सकते हैं।
अगर आपको किसी particular Field के बारे जानकारी जैसे- आपको फूड बनाने की अच्छी जानकारी है तो आप उसका ब्लॉगर लिख सकते, मोबाइल जानकारी है तो उसका ब्लॉगिंग लिख सकते हैं, कहनियां आती है तो कहनियां पोस्ट कर सकते हैं, यानी कि जो भी आपके पास नॉलेज है उसको ब्लॉग पर ऑनलाइन पब्लिश कर आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।
हमारे देश में कहीं सारे ऐसे ब्लॉगर है जो महीने के लाखो रुपए कमा रहे हैं।
आप ब्लॉगिंग को थ्री स्टेप मी क्रिएट कर सकते हैं और earning कर सकते हैं।
सबसे पहले एक ब्लॉग क्रिएट करें ब्लॉग पर या वर्डप्रेस पर।
उसके बाद अपने कंटेंट को पब्लिश करें ब्लॉग पर।
ओर उसके बाद अपने ब्लॉग को सोशल मीडिया पर प्रमोट करें। ओर गूगल से एडसेंस अप्रूवल लीजिए और आपकी ऑनलाइन earning कर सकते हैं।
ब्लॉग से आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा भी ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं और आज के समय में बहुत तेजी से एफिलिएट मार्केटिंग का बिजनेस बड़ रहा है बहुत सारी कंपनिया अपना एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है जैसे- अमेजॉन फ्लिपकार्ट स्नैपडील आदि जो आप फ्री में ज्वाइन कर महीने के दस हजार से एक लाख रुपए तक कमा सकते हैं।
अगर आपका ब्लॉग नहीं है तो भी आप एफिलिएट मार्केटिंग से online earning कर सकते हैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से।

2.easy online जॉब

बहुत सारी वेबसाइट आपको ऑनलाइन जॉब्स प्रदान करती है। जिसमें आपको कुछ सिम्पल ऑफर टास्क को कंपलीट करना होता है। जैसे- task like, उनकी वेबसाइट जाकर वीडियो देखना, राइटिंग शॉर्ट आर्टिकल्स, reviewing a product work, like or comment करना, एवं गेम खेलना इत्यादि से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और वह सिर्फ आपके मोबाइल फोन से।
बस आपको इन वेबसाइट में आपको दस से बीस मिनट का समय लगता है कि टास्क को पूरा करने में और टास्क कंपलीट होने पर आप daily पांच डॉलर से दस डॉलर तक कमा सकते हैं। आपको अच्छी एक website को सेलेक्ट करना है ओर उसके टास्क को पूरा करना है आप अच्छी वेबसाइट के लिए गूगल पर सर्च कर सकते हैं। गूगल आपको पूरी जानकारी प्रदान कर देगा।

3. ऑनलाइन सर्वे जॉब्स।

बहुत सारे ऐसे ब्रांड या कंपनिया होती हैं जो अपने ब्रांड का या प्रॉडक्ट या सर्विस का सर्वे करवाती है आम लोगों से जिसके बदले आपको पैसे मिलते हैं।
इसमें आपको किसी company के सर्वे को पूरा करना यानी के कंपनी द्वारा पूछे गए सभी सवालों का सही जवाब देना है। अगर आपका सर्वे सही ओर पूरा ही जाता है तो आपको उसके बदले पैसे मिलते हैं।
ओर आप एक सर्वे को बीस से तीस मिनट में कर सकते हैं। इस प्रकार की कंपनिया ज्यादातर अमेरिकन ओर यूके की होती है अगर आपको इंग्लिश अच्छी आती है तो आप सर्वे कंपलीट कर के अच्छी online earning कर सकते हैं और इसके लिए आपको सिर्फ मोबाइल फोन और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।

4. फ्रीलांसिंग ऑनलाइन जॉब्स।

जी हां दोस्तो अगर आप लेखक, डिजाइनर, ग्राफर, या आपको वीडियो editing या आपको किसी सब्जेक्ट या सर्विस की अच्छी जानकारी है तो आपके लिए एक बहुत ही शानदार ऑनलाइन जॉब्स की opportunity का है जिससे आप online earning कर सकते हैं वह भी घर बैठे बैठे। इसके लिए आपके पास एक लैपटॉप और मोबाइल होना चाहिए।
फ्रीलांसिंग में आप दूसरे के लिए काम करते हैं ऑनलाइन जिसके बदले आपको पैसे दिए जाते हैं। जिसमें आपकी निम्न सर्विस हो सकती है जैसे- आर्टिकल लिखना, वीडियो एडिट करना, एनिमेशन बनाना, ग्राफ्स तैयार करना आदि हो सकता है आप अपने अनुसार चूस कर सकते हैं।
इसमें आप या तो किसी एक कंपनी या व्यक्ति के लिए वर्क कर सकते हैं या फिर आप अपनी आईडी अपने कार्य के डिटेल्स के साथ कुछ फ्रीलांसर वेबसाइट पर डाल सकते हैं जहां से आपको वह लोग hire कर लेंगे जिसको आपके कान की जरूरत है। फ्रीलांसिंग कर के आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

5. डाटा एंट्री ऑनलाइन जॉब्स।

अगर आपको कंप्यूटर की basic जानकारी, कोडिंग की जानकारी ओर कंप्यूटर key bord के बारे में अच्छी जानकारी ओर आपके राइटिंग की स्पीड अच्छी है तो आप डाटा एंट्री ऑनलाइन जॉब्स स्टार्ट कर सकते हैं इसमें आप घर बैठे बैठे 20 से पचास हजार रुपए महीने के online earning कर सकते हैं।
डाटा एंट्री ऑनलाइन जॉब्स करने के लिए सबसे पहले तो आप को अपनी एक अच्छी प्रोफाइल बनानी है पूरी डिटेल्स के साथ जिसमें आपको दो से तीन दिन का समय लग सकता है फिर आपको अच्छी वेबसाइट पर सबमिट कर देना है जैसे कुछ पापुलर वेबसाइट है fivver, freelancer आदि।
लेकिन दोस्तो आपको अच्छी वेबसाइट का ही चयन करना चाहिए क्यो इसने बहुत सारे ऐसे भी होते हैं जो काम तो करवा लेते हैं लेकिन पैसे नहीं देते हैं।

6. Social media manager online jobs

आज के इस डिजिटल युग में हर कंपनी, हर प्रोफेशनल आदमी यहां तक की हर राजनेता ओर अभिनेता को सोशल मीडिया मैनेजर की जरूरत है क्यो की यह सभी जानते हैं कि इस डिजिटल युग में सबसे ज्यादा जनता सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है।
तो आपके लिए भी यह सोशल मीडिया मैनेजर की बहुत बड़ी ऑप्च्युनिटीज है ऑनलाइन जॉब्स ओर ऑनलाइन earning करने की। अगर आप को सोशल मीडिया का थोड़ा बहुत भी ज्ञान है और आप सोशल मीडिया पर ज्यादा रहना पसंद करते हैं तो आप यह जॉब कर सकते हैं अपने घर बैठे बैठे।
इसके लिए आपको सिर्फ एक छोटा सा gumasta का लाइसेंस चाहिए होता है। इसके बाद आप लोगो को ओर कंपनियों से बातचीत करिए कि हम आपके सोशल मीडिया को मैनेज करेंगे ओर उसके बाद आप छोटे छोटे पोस्टर, ग्राफ, एनिमेशन आदि बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर के अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।
दोस्तो यह काम हर कोई कर सकता है और आप एक समय में दस कंपनियों को hire कर सकते हैं अगर आपको एक कंपनी महीने के दस हजार भी देती है तो आप महीने के एक लाख रुपए आराम से कमा सकते हैं।

7. ऑनलाइन राइटिंग जॉब्स।

अगर आपको लिखने का शौक है और आपको कॉन्टेंट लिखने की थोड़ी बहुत जानकारी है तो आपके लिए यह ऑनलाइन जॉब्स बहुत अच्छी है।
इसमें आप किसी की वेबसाइट के लिए कॉन्टेंट राइटिंग अर्थात लिखते हैं जिसमें आपको एक आर्टिकल के दो से पांच रुपए पर शब्द मिल सकते हैं यह आर्टिकल के लेंथ पर डिपेंड करता है। बस आपको की बोर्ड की अच्छी जानकारी होनी चाहिए अगर नहीं भी तो आप YouTube द्वारा आसानी से सीख सकते हैं। आप शुरुवात में कम रुपए में स्टार्ट कर सकते हैं जब आपको लिखने का अच्छा ज्ञान हो जाय तो आप एक आर्टिकल के पांच सौ से एक हजार रुपए तक कमा सकते हैं।online earning करने का यह सबसे बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स है।

8. ऑनलाइन ट्यूटर जॉब्स।

अगर आप एक टीचर है या फिर ट्रैनर है तो या आपको किसी सब्जेक्ट में अच्छी जानकारी है तो आप ऑनलाइन ट्यूटर जॉब्स शुरू कर सकते हैं।
आज के समय में कहीं सारे ऐसे प्लेटफॉर्म है जहां पर टीचर को ऑनलाइन hire किया जाता है और वह स्टूडेंट को ऑनलाइन पड़ते हैं।
बस आपको कुछ नहीं करना है किसी एक टॉपिक पर अच्छे से वीडियो बनाकर साइट पर अपलोड करना है या फिर आपकी लाइव क्लास लेनी है।
में आपसे कहना चाहूंगा कि अगर आप एक किसी सब्जेक्ट में एक्सपर्ट है ओर अच्छे टीचर है तो आपको ऑनलाइन ट्यूटर जॉब्स जरूर ज्वाइन कर लेना चाहिए है क्यो की दोस्तो ऑफलाइन का क्रेज धीरे धीरे खतम हो रहा है।
ऑनलाइन सर्च कर के आप इन वेबसाइट का पता लगा सकते हैं।

9.अमेजॉन ऑनलाइन जॉब्स।

दोस्तो हम सभी को पता है कि अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनि है जिसके माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग की जाती है। तो हमे अमेजॉन ऑनलाइन जॉब्स प्रदान करती है।
आप अमेजॉन affiliate program के साथ जुड़ कर ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं। इसके अलावा आप अमेजॉन के लिए वर्चुअल असिस्टेंट बन कर कमाई कर सकते हैं। वह भी अपने बिजनेस घर बैठे बैठे।

10. गूगल ऑनलाइन जॉब्स।

गूगल दुनिया की जानी मानी सबसे बड़ी कंपनी है यानी कि दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल है। आप गूगल पर ऑनलाइन कहीं तरह के जॉब कर सकते हैं। But आपको इसके लिए थोड़ा बहुत क्रिएटिव होने के साथ कोडिंग की अच्छी जानकारी होना आवश्यक है। अगर आप इन सभी का अच्छा ज्ञान है तो आप गूगल ऑनलाइन जॉब्स कर सकते हैं और डॉलर में इनकम कर सकते हैं। वह भी घर बैठे बैठे और आपके पास एक लैपटॉप होना आवश्यक है। गूगल पर जॉब करने के लिए आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं वह आपको सभी जानकारी बारे में विस्तार से बता देगी क्यो की गूगल एक तरह से आंटी है।
5 tips positive energy बड़ाने के।

How to find passion in Hindi

How to become a good seles man

Morning habits of successful people in Hindi

Conclusion

उम्मीद करते हैं आपको 10 लेटेस्ट ऑनलाइन जॉब्स। ऑनलाइन पैसे केसे कमाए के बारे में अच्छी जानकारी मिली होगी। ओर आज से ही कोई ना कोई जॉब स्टार्ट कर रहे हैं।
दोस्तो में लास्ट में आपसे एक बात कहना चाहूंगा कि आज के इस डिजिटल युग में अगर कोई बेरोजगार है तो वह सिर्फ अपनी वजह से है आज जितने अवसर है कमाई करने के जितने कभी नहीं थे। इस टेक्नोलॉजी के जमाने में बेरोजगारी होने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन अफसोस की बात यह है कि हमारे देश में बेरोजगारी बहुत है और इन सब की मुख्य वजह से सरकारी नोकरी की मानसिकता जो युवाओं को बेरोजगार बना रही हैं।
पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाईक और कमेंट जरूर करें और अपने सभी दोस्तो के साथ शेयर करें।
 धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment