Breaking

Wednesday, October 16, 2019

RCM Business क्यो करना चाहिए।

Direct selling RCM Business करने के फायदे।




हेल्लो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से आज के इस लेख में हम आपको rcm business क्यो करना चाहिए के बारे में विस्तार से बताएंगे हम आपको इस लेख में यह जानकारी देंगे कि आपको आरसीएम बिजनेस क्या दे सकता है। अगर आप भी आरसीएम बिजनेस को लेकर कंफ्यूज है तो यह लेख अंत तक पड़े आपके सारे डाउट क्लियर हो जाएंगे।
Rcm aloe vera Ras के फायदे।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के मुख्य 8 गुण।

RCM Business क्यो करना चाहिए।

सबसे पहले तो हम आपको आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी के फ्यूचर के बारे में जानकारी देंगे क्यो की बहुत सारे न्यू लोगो को आरसीएम कंपनी के बारे में डर रहता है।
दोस्तो आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी 100% भारत की गाइडलाइन जारी किए गए आधार पर कार्य करती हैं। आप चाहे तो fdsa की ऑफिशली वेबसाइट पर देख सकते हैं।



Future of RCM direct selling

RCM direct selling business के भविष्य का निम्न बातो से तय होता है कि केसा है।
आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी भारतीय कंपनी है।

  1. भारत सरकार के गाइडलाइन को फॉलो करती हैं।
  2. 100% प्रॉडक्ट आधारित कंपनी है।
  3. भारत की एक मात्र कंपनी है जो भारतीय मूल्य यानी कि सबसे कम कीमत में शुद्ध प्रॉडक्ट उपलब्ध करवाती है।
  4. आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी जेनरेशन प्लान को फॉलो करती है।
  5. आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी भारत सरकार को समय पर टैक्स देती है।
  6. आरसीएम शुद्ध प्रॉडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करती हैं।
  7. आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी का खुद का बहुत बड़ा आरसीएम वर्ल्ड प्लांट है एवं भारत के दूसरे स्टेट में भी।
  8. भारत की एक मात्र ऐसी कंपनी जो रीजनेबल प्राइस में प्रॉडक्ट सेल करती हैं।
  9. बड़े बड़े मोटिवेशनल स्पीकर द्वारा ट्रेनिंग प्रोग्राम करवाती है।

आरसीएम बिजनेस का फ्यूचर इंतना शानदार है कि आने वाले पांच से दस सालो में इसमें सभी यानी कि a to z product मिलेंगे। आरसीएम बिजनेस में ज्वाइन होने के लिए लोगो को इंतजार करना पड़ेगा। ओर दोस्तो में आपको एक बात स्पष्ट रूप से बता देना चाहता हूं कि आने वाला समय केवल दो ही लोगो का रहेगा एक डायरेक्ट सेलिंग का ओर दूसरा डिजिटल मार्केटिंग। 
आने वाले पांच साल के बाद में आरसीएम में बिजनेस में लाखो लोग करोड़ कि इनकम कर रहे होंगे।
आरसीएम कंपनी के मालिक टीसी छबड़ा का मिशन है भारत देश को आर्थिक आजादी से मुक्त करना ओर इसी मिशन को ध्यान में रखते हुए कदम उठा रहे हैं।
अब मुख्य सवाल आता है कि rcm business क्यो करना चाहिए।

आरसीएम बिजनेस क्यो करना चाहिए।

10 ऐसे कारण है जिसकी वजह से आपको आरसीएम बिजनेस करना चाहिए।

1. सपने पूरे करना।

दोस्तो आरसीएम बिजनेस आपको आपके सपनों को पूरा करने का अवसर देता है। 
आरसीएम बिजनेस में आप हर बड़े से बड़ा सपना पूरा कर सकते हैं। हमारे देश में एक कॉमन प्रॉब्लम है कि मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण मेरे सपने अधूरे रहे गए या पूरे नहीं हुए या फिर लोग यह बहाने बनाते हैं कि  मुझे सही प्लेट फार्म नहीं मिला, हाई एजुकेशन नही मिली, मेरा परिवार गरीब है, आदि बहुत सारे बहाने है जो लोग बनाते हैं लेकिन में आपको गारंटी देता हूं कि आप आरसीएम बिजनेस में आइए ओर दो से पांच हजार निरंतर सीखते हुए काम कीजिए आप दुनिया का हर बड़ा सपना पूरा कर सकते हैं।
यही कारण है कि आरसीएम हमे अपने सपने पूरे करने का अवसर देती है।

2. सम्मान मिलता है।

दोस्तो डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में जितना सम्मान लोगो को मिलता है उतना तो किसी बड़े नेता या अभिनेता को भी नहीं मिलता है। ओर इस इंडस्ट्री की एक ओर खास बात है कि फिर भले ही आपका लेवल कितना ही बड़ा या छोटा हो आपको हर वो सम्मान मिलता है जो बाकी की इंडस्ट्री में नहीं मिलता है। आरसीएम कंपनी के बड़े बड़े कोर लीडर को यानी कि अपलाइन को लोग अपने कंधो पर फूलों की माला के साथ लाते हैं। ओर वह लीडर भी अपनी downline का सम्मान करते हैं। यहां पर आपको जितना लोगो का प्यार ओर सम्मान मिलता है जितना किसी भी फील्ड में नहीं मिलता है फिर भले ही आपका लेवल कितना ही बड़ा क्यो नही हो ।अगर आपको अपनी ज़िन्दगी में सम्मान कमाना है तो आपको आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी को ज्वाइन कर लेना चाहिए।

3. जान पहेचान का दायरा बड़ता है।

दोस्तो आपको आरसीएम बिजनेस का ज्वाइन करने का एक और फायदा है कि आपकी जान पहेचान बहुत बड़ जाती है में तो यूं कहूं कि आपकी जान पहेचान पूरे देश में होती ओर इसका एक ओर फायदा होता है अगर आपका अलग से कोई पर्सनल बिजनेस है तो वह भी आपकी जान पहेचान से बढ़ेगा। में कहीं ऐसे लोगों से मिला हूं कि जब से मैंने आरसीएम कंपनी को ज्वाइन किया है मेरा बिजनेस भी बड़ गया है और उसका मुख्य कारण है जान पहेचान ज्यादा होना। दोस्तो इस इंडस्ट्री में आपकी जान पहेचान कहा तक हो सकती है आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

4. अच्छी आदतें विकसित होना।

आरसीएम बिजनेस को ज्वाइन करने का यह सबसे बड़ा फायदा है कि आप के अंदर अच्छी आड़ते अपने आप लग जाएगी और आप हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करोगे क्यो की जिसने एक बार अच्छी आदतें की आदत पाड़ ली वह हर क्षेत्र में सफल होता है। आरसीएम बिजनेस में अच्छी आदतें का विकसित होने का मुख्य कारण है आप बड़े बड़े लीडर से मिलोगे और उनके छत्र छाया या संगति में रहोगे तो अपने आप आप के अंदर अच्छी आदतें विकसित होने लगेगी क्यो आप सभी जानते हैं कि संगति का असर पड़ता है। ओर आप नई नई किताब पढ़ते हैं मोटिवेशनल किताबे या वीडियो देखते है जिससे आपकी स्किल डेवलपमेंट होती है ओर आप अपनी आदत को सुधारने लगते हैं। दोस्तो कहीं सारे ऐसे लोग हैं जो डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में अा कर बड़े बड़े मोटिवेशनल स्पीकर बने।



5. कुछ साल मेहनत करने के बाद सारी ज़िन्दगी आराम।

आरसीएम बिजनेस की यही सबसे बड़ी खासियत है कि यह आपको रॉयल्टी इनकम देती है जो आपको पीढ़ी दर पीढ़ी मिलेगी। लेकिन इसके लिए आपको पूरी consentancy के साथ सीखते हुए पांच से दस साल मेहनत करनी है उसके बाद आप की सात पीढ़ियों तक इनकम होती रहेगी। ऐसा नहीं है कि पांच साल बाद आपको मेहनत नहीं करनी पड़ेगी लेकिन उस समय आपको ना के बराबर मेहनत करनी होगी और आपकी इनकम कहीं गुना ज्यादा होएगी। यह आपको आर्थिक आजादी प्रदान करता है।

6. दुनिया घूमने का अवसर मिलता है।

आरसीएम बिजनेस आपको दुनिया घूमने का अवसर भी प्रदान करता है। एक तो आरसीएम की तरफ से विदेश यात्रा के लिए ऑफर निकाले जाते हैं और दूसरा आप कुछ समय इस बिजनेस में काम करने के बाद fincial फ्रीडम हो जाते हैं जिसके चलते आप दुनिया के किसी भी कोने में गुम सकते हैं यह बिजनेस आपको इतना पैसा कमाने का मौका देता है।

7. Passive income

दोस्तो आज के जमाने में अगर आपके पास कोई पैसिव इनकम का जरिया नहीं है तो आरसीएम बिजनेस आपको यह अवसर प्रदान करती है। इस बिजनेस में आप कुछ समय साल मेहनत करने के बाद पैसिव इनकम ले सकते हैं फिर भले ही आप विदेश गुम रहे हो आपके खाते में पैसा अा रहा है। दोस्तो पैसिव इनकम के लिए लोग करोड़ों रुपए खर्च करते हैं बिजनेस में जैसे कि मुकेश अंबानी ने जिओ नेटवर्क के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जिसकी चलते कहीं सालो तक उसके पैसा आता रहेगा तो आप ओर हम इतना अमीर तो नहीं है कि करोड़ों रुपए खर्च कर के ऐसा बिजनेस स्टार्ट कर के पैसिव इनकम ले सकते हैं लेकिन आरसीएम आपको फ्री में पैसिव इनकम लेने का अवसर प्रदान कर रही है बस आपको यहां पर सही डायरेक्शन में मेहनत करनी है।

8. अपनी मर्जी के मालिक।

आरसीएम बिजनेस में आप अपनी मर्जी के मालिक होते हो यहां पर कोई आपका बॉस नहीं होता है। आप आरसीएम बिजनेस में अपनी इच्छा के अनुसार काम कर सकते हैं।
बाकी की इंडस्ट्री में आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। आपके ऊपर दबाव रहेता है फिर भले ही सरकार का ही क्यो ना हो लेकिन आरसीएम बिजनेस आपको खुद का मालिक बनने का अवसर देता है।

9. टाइम फ्रीडम।

आरसीएम बिजनेस में समय की कोई पाबंदी नहीं है जैसे ओर क्षेत्र में है आपको टाइम पर नोकरी या अपनी शॉप खोलने जाना होता है ऐसा डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में नहीं है आप यहां अपनी इच्छा अनुसार समय दे सकते ओर उतना ही काम कर सकते हैं इस बिजनेस में समय की कोई पाबंदी नहीं होती है । लेकिन दोस्तो में आपको एक बात जरूर बताना चाहूंगा जैसे हमने ऊपर के पॉइंट के बारे में बात करी है जिसको आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस बिजनेस को समय देना पड़ेगा वह कोनसा समय देना है आपके अनुसार तय कीजिए।

10. कम्युनिकेशन स्किल्स डेवलप होना।

आरसीएम बिजनेस में आने से आपकी लोगो से बात करने यानी कि आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स का भी विकास होता है जिससे आप दूसरे फिल्ड में भी कामयाब हो सकते हैं क्यो की दोस्तो किसी भी क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए लोगो से सही से बात करने का तरीका आना चाहिए।
वैसे तो दोस्तो आरसीएम बिजनेस को करने के बहुत सारे फायदे है जिसकी वजह से आपको करना चाहिए।


आरसीएम के सभी डायरेक्ट सेलर से निवेदन है कि यह जानकारी सभी downline के साथ शेयर करें ताकि उनका सभी डाउट या सवाल क्लियर हो जाय।
अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाईक और कमेंट जरूर करें धन्यवाद।
आरसीएम बिजनेस से जुड़ने के लिए संपर्क करें।
6377821303

No comments:

Post a Comment