Breaking

Saturday, October 19, 2019

RCM Business के 7 Cardinals

RCM Business के में सफलता के लिए 7 Cardinals का फॉलो करना चाहिए।




हेल्लो दोस्तों स्वागत है आप का एक बार फिर से आज के इस लेख में हम आपको rcm business के 7 Cardinals के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे जिससे आपको बिजनेस बड़ाने में मदद मिलेगी और आरसीएम बिजनेस में आप सफलता के शिखर को छुए तो आप भी आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता चाहते हैं तो अंत तक जरूर पढ़ें और मुख्य बात अपने downline के साथ शेयर करना नहीं भूले क्यो की आपको सफलता के शिखर पर आपकी downline  ही पहुंचाएगी बस आपको अपने downline का सही से मार्गदर्शन करना है।
Nutricharge energy drink क्या है? इसके फायदे।

RCM Business क्यो करना चाहिए।

Nutricharge veg Omega क्या है और इसके क्या क्या फायदे है।
RCM Business के 7 Cardinals


में आपको एक बात और कहना चाहूंगा कि हर क्षेत्र यानी हर इंडस्ट्री के अलग अलग नियम होते हैं जैसे- खेल के नियम होते, स्कूल के अलग नियम होते, राजनीति के अलग नियम होते हैं, ठीक उसी प्रकार से आरसीएम बिजनेस के भी कुछ नियम है जो आपको ओर हम सभी पालन करना चाहिए तभी जाकर हम बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं।
"अपने क्षेत्र में बड़ी सफलता वही व्यक्ति हासिल करता है जो अपने सिस्टम को 100% फॉलो करता है।"
आरसीएम बिजनेस में भी 7 Cardinals  है जिसको फॉलो करें कर के हर व्यक्ति आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। चलिए शुरू कर करते हैं।



1. सिस्टम की पूर्वानुमति के बिना कोई भी नया तरीका प्रयोग नहीं करें।

" असफलता का मुख्य कारण है सिस्टम के विपरित चलना"
दोस्तो आरसीएम बिजनेस में अपने एक्टिव अपलाइन, कोर लीडर, या आरसीएम कंपनी की परमीशन के बिना कोई भी नया सिस्टम या तरीका प्रयोग करें करना चाहिए।
आरसीएम बिजनेस में सभी प्रकार के लोग आते हैं जैसे- डॉक्टर, चार्टेड एकाउंट, स्टूडेंट्स, स्पोर्ट्स person, आदि कहीं सारे ऐसे लोग आते हैं जो ज्वाइनिंग करवाने या बिजनेस को बड़ाने के लिए अपना अलग ही सिस्टम बनाते हैं जैसे- कंपनी का विज्ञापन कर देते हैं, प्लान दिखाने के लिए लोगो को नोकरी पर रख लेते आदि आदि जो अपने अपलाइन या लीडर से पूछे बिना ही प्रयोग करते हैं तो उनको आगे जा कर असफल होना पड़ता है। इस लिए जो कंपनी ने सिस्टम बना रखा है उसको ही फॉलो करें।
अगर आपको आरसीएम बिजनेस में डायमंड लेवल तक पहुंचना है तो सिस्टम को जरूर फॉलो करें।
अगर आपको कोई ऐसी समस्या लग रही जिसका बदलना उचित है तो कंपनी या अपने एक्टिव लीडर को बताए लेकिन बिना बताए कुछ अलग नहीं करना है सिस्टम से।



2. अपनी downline and crossline में नेगेटिविटी ना फैलाए।

यह नियम बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए बहुत बड़ा महत्वपूर्ण है।
"जैसा जैसा आप करोगे वैसा वेसा आपकी टीम करेगी"
इस लिए एक बात का ध्यान रखें कि अपनी downline and crossline में नकारात्मक विचारों को नहीं फैलाए।
इसका यह मतलब भी है कि जब भी आपको प्लान या प्रॉडक्ट में कोई प्रॉब्लम या बुराई दिखे तो हमेशा अपने एक्टिव अपलाइन के साथ परामर्श करें।
इस कंडीशन में कभी भी अपनी downline and crossline से बात चीत नहीं करें। ओर नहीं किसी बात की negativiti फैलाए।
ओर नहीं अपनी क्रॉस लाइन से ज्यादा बात चीत करना चाहिए।
बहुत सारे ऐसे आरसीएम डायरेक्ट सेलर्स होते हैं जो अपने क्रॉस लाइन की बुराई करते हैं और downline को अपनी ओर खींचने के लिए लेकिन इसका विपरीत होता है उसकी खुद की टीम टूटती जाती है।

3. किसी के पैसे, भावनाओ, परिवार के साथ खिलवाड़ न करें।

आरसीएम बिजनेस क्या किसी भी बिजनेस या किसी भी फील्ड में कभी भी इन तीन चीज़ों के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।
"किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मतलब होता है अपने आप को नीचे गिराना"
आरसीएम बिजनेस में सभी प्रकार के लोग ज्वाइन होते हैं जैसे- बच्चे, औरते, गरीब, अमीर, पूरा परिवार आदि तो कभी भी किसी की भावनाओं के साथ ना खेले तो बेहतर होगा।
समय धन ओर सम्मान इन तीनों चीजों का पालन जरूर करें।
अगर आपकी downline एक हजार रूपए का इन्वेस्ट करती है तो कोशिश कीजिए उसे डबल फायदा मिले।
ओर सभी प्रकार के लोगो को भावनाओ का आधर जरूर करना चाहिए।
यह नेटवर्क मार्केटिंग का बिजनेस है यह ऐसा बिजनेस है जिसमें सभी वर्ग और अमीर गरीब सभी प्रकार के लोग ज्वाइन होते हैं और इस इंडस्ट्री की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां सभी को बराबर अधिकार और सम्मान मिलता है।
किसी भी व्यक्ति का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
अगर आपने एक बार किसी को मिलने के लिए समय दे दिया है तो कोशिश करें उसे उसी समय पर मिलने की।
नेटवर्क मार्केटिंग में दूसरे के समय का आधर करना बहुत जरूरी होता है।

4. अपने बिजनेस के बारे में क्रॉस लाइन के साथ वार्तालाप ना करें।

दोस्तो आरसीएम बिजनेस का नियम नंबर चार कहता है कि आप अपनी क्रॉस लाइन के साथ कभी भी अपने बिजनेस के बारे में बात चीत ना करें। हा आप अपनी क्रॉस लाइन से नई नई जानकारी शेयर कर सकते हैं और अपनी क्रॉस लाइन से मीटिंग हॉल तक ही व्यवहार रखें। बाहर आप किसी भी प्रकार के बिजनेस के अर्थात अपने बिजनेस के बारे मैं ना तो जानकारी ले ओर नहीं किसी प्रकार की जानकारी दीजिए।

आप अपने बिजनेस के बारे में अपने एक्टिव अपलाइन के साथ वार्तालाप कीजिए। आपका एक्टिव अपलाइन आपको वो हर रास्ता बताएगा जो आपके लिए सही है ओर दोस्तो आपको एक बात और जरूर ध्यान रखना चाहिए आपका अपलाइन आपकी हर बात को जानता है इस लिए बिजनेस की हर बाते अपने अपलाइन के साथ ही शेयर करें। अपनी क्रॉस लाइन के साथ शेयर करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो जरूर कभी भी आपकी टीम ओर आपका बिजनेस नहीं गड़बड़ाएगा। ओर आप को आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता जरूर मिलेगी।

5. किसी की आलोचना, बुराई या सिकायत न करें।

दोस्तो आरसीएम बिजनेस में अगर आपको बड़ी कामयाबी हासिल करने ही है तो कभी भी किसी अपने अपलाइन, downline ओर क्रॉस लाइन के बारे में आलोचना, बुराई या शिकायत ना करें हमेशा इन चीजों से बचकर रहें। आपको हमेशा अपने अपलाइन ओर downline ओर क्रॉस लाइन की तारीफ कीजिए। जितनी आप तारीफ करोगे उतना ही आपका बिजनस बढ़ेगा। अगर आपके downline के द्वारा कोई ग़लत काम भी हो गया है तो उसे सबके सामने मत कहिए अकेले में बुलाकर उसे प्यार से समझाया ताकि वह अगली बार वही गलती नहीं दोहराए। ओर दोस्तो आपको एक बात बात भी ध्यान रखना चाहिए जो लोग दूसरे लोगो की आलोचना करता है वह हमेशा किसी भी प्रकार के क्षेत्र में नीचे की तरफ ही जाता है।

6. धूम्रपान, नशीले, व मादक पदार्थों का सेवन न करें।

आरसीएम बिजनस का छठा नियम यह कहता है कि अगर आपको बड़ा लीडर बनना है, ideal मेन  बनना है आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल करनी है तो आप को धूम्रपान, नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप कर भी रहे तो अभी छोड़ दीजिए ताकि आपके चरित्र पर कोई बुरा असर नहीं। क्यो की दोस्तो अगर आप बड़े लीडर बन गए और लोगो को ट्रेनिंग दे रहे हो ओर बाद में किसी जगह नशीले पदार्थों का सेवन करते दिख गए तो आपकी छवि उनकी नजर में गिर जाएगी। क्यो वह आपको आइडियल मानते हैं तो उनके जीवन में भी बुरा असर पड़ता है।

" जैसा जैसा लीडर करेगा वैसे वैसे downline करेगी"


7. झूठ ना बोले, बड़ी ना हाके ओर दिखावा ना करें।

आरसीएम बिजनेस का लास्ट ओर सातवा नियम कहता है कि आप जो हो वही लोगो को दिखाए। ऐसा करने से आपका सम्मान लोगो के प्रति बड़ जाता।

आरसीएम बिजनेस में कभी भी अपनी अपलाइन या किसी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए। ओर किसी के सामने बड़ी बड़ी बाते भी नहीं करना चाहिए जैसे आपका चेक दस हजार का अा रहा है तो दस हजार ही बताए ज्यादा नहीं बताना चाहिए।

ओर कभी भी आरसीएम बिजनेस में दिखावा नही करना चाहिए अगर आप दिखावा करते हैं तो कुछ दिन के लिए तो आपका बिजनेस ग्रोथ करेगा लेकिन फिर से डाउन हो जाएगा।

इस बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए इस नियम का पालन जरूर करना।
Rcm aloe vera Ras के फायदे।

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के मुख्य 8 गुण।


दोस्तो आरसीएम बिजनेस में अगर आप डायमंड लेवल पर जाना चाहते हैं तो इन सातों नियमो का पालन आज से ही करना स्टार्ट कर दीजिए आपको बड़ी सफलता बहुत जल्दी मिलेगी।
क्या आप आरसीएम बिजनेस में डायमंड बनना चाहते हैं तो तुरन्त यह जानकारी अपने सभी downline या आरसीएम डायरेक्ट सेलर के साथ शेयर करें।
उम्मीद करते हैं आपको rcm business के 7 Cardinals के बारे में अच्छे से पूरी जानकारी मिल गई है।
आरसीएम बिजनेस प्लान ओर प्रॉडक्ट की जानकारी के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।
6377821303
धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment