Breaking

Saturday, August 3, 2019

Rcm क्या है? RCM क्यो करना चाहिए।

आरसीएम क्या है और आरसीएम क्यो करना चाहिए। 



हेल्लो दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमारी वेबसाइट पर, आज के इस आर्टिकल में जानेंगे आरसीएम बिजनेस के बारे में,  आरसीएम क्या है? आरसीएम क्यो करना चाहिए। 

RCM क्या है? आरसीएम क्यो करना चाहिए।

दोस्तो हम सभी यह बात तो जानते हैं की नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस 21 वी शताब्दी का बिजनेस है। आप कहीं ना कहीं तो नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में जरूर सुना होगा। अब हम बात करते हैं आरसीएम बिजनेस की तो में यकीन के साथ कह सकता हूं आपका आरसीएम बिजनेस से जुड़ने का निर्णय आपकी ज़िन्दगी में बड़ी सफलता जरूर लाएगा। दोस्तो आरसीएम बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें आप चाहे जितनी बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं।  दोस्तो हमें आरसीएम बिजनेस केवल आर्थिक आजादी ही नहीं देती है, यहां पर हमको जीवन जीने की कला को भी सिखाया जाता हैं। आरसीएम बिजनेस में आपकी स्किल्ल भी बड़ती है।
आरसीएम एक बिजनेस ना होकर आदमी के सम्पूर्ण जीवन का विकास करने का जरिया है।  आरसीएम बिजनेस हमें जीवन सफल होने का मंत्र देता है।  हम बात करते हैं तो आरसीएम बिजनेस क्या है।
Network marketing क्या है?

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के मुख्य 8 गुण।




Rcm क्या है? 

ग्राहकों के लिए स्वरोजगार ओर सपने पूरे करने का महान अवसर।
आरसीएम का पूरा नाम है, राइट कॉन्सेप्ट मार्केटिंग यह एक ब्रांड है, आरसीएम बिजनेस कंपनी का नाम फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड है। जो राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित है। आरसीएम बिजनेस की शुरुवात शन 2000 में हुई थी। आरसीएम बिजनेस आपको सीधे तौर पर कंपनी का डिस्टीब्यूटर बनाती हैं। आरसीएम एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है। जो ग्राहक को स्वरोजगार प्रधान करती हैं। आरसीएम हमें आपस में भाईचारा सिखाती हैं। आरसीएम के पूरे भारत में 15000 से ज्यादा पिक अप स्टोर है। आरसीएम बिजनेस से हजारों लोग करोड़ पति बन गए हैं। आरसीएम बिजनेस भारत सरकार की गाइडलाइंस के आधार पर 100% काम करने वाली कंपनी है। आरसीएम बिजनेस के प्रोडक्ट की प्राइस भारतीयता के आधार पर तय की गई है। आरसीएम कंपनी एक जेनरेशन प्लान वाली कंपनी है जिसमें हम अनलिमिटेड लोगो को sponsor कर सकते हैं।



RCM business plan

आरसीएम बिजनेस एक जेनरेशन नेटवर्क मार्केटिंग प्लान है, जिस में आप कहीं लोगो को स्पॉन्सर कर सकते हैं। आरसीएम बिजनेस प्लान में 32% परफॉर्मेंस बोनस मिलता है और रॉयल्टी 3-8% मिलती हैं और आपको टेक्निकल बोनस 5 मिलता है। इसके साथ साथ आपको आरसीएम बिजनेस में डायरेक्ट 10-30% डिस्काउंट मिलता है।

आरसीएम क्यो करना चाहिए।

दोस्तो आपने जान लिया है, rcm क्या है? आरसीएम क्यो करना चाहिए।


दोस्तो आपके में यह सवाल अा रहा होगा कि आरसीएम बिजनेस ही क्यो करे तो में आपको कुछ कारण बताने वाला जिससे आपको आरसीएम करना क्यो जरूरी है। वैसे तो आरसीएम बिजनेस ज्वाइन करने के हजार कारण है।

# खर्च कम करने के लिए

दोस्तो हम बात आरसीएम बिजनेस ज्वाइन करने की तो एक सबसे बड़ा कारण यह भी। आरसीएम बिजनेस ज्वाइन कर के आप अपने खर्च को कम कर सकते हैं।

# राशन से आमदनी

दोस्तो आज तक आप कहीं ना कहीं से तो खाने पीने, नहाने धोने के प्रोडक्ट खरीद ही रहे होंगे, तो क्या आपको वहा से आपको एक रुपए की भी आमदनी हुई है क्या नहीं ना , अगर आप आरसीएम कंपनी के डिस्टीब्यूटर आप अपने राशन से भी आमदनी कर सकते हैं।  वह भी मार्केट की प्राइस से भी कम में आरसीएम में उपलब्ध है।

# रॉयल्टी अचीवर बनने के लिए।

दोस्तो आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि रॉयल्टी इनकम क्या होती हैं ओर यह किस किस को मिलती है। तो मैं आपको बताना चाहूंगा की रॉयल्टी इनकम वह होती हैं जो एक बार काम करने के बाद पीढ़ी दर पीढ़ी इनकम होती रहती हैं। जैसे कोई एक लेखक अपनी एक बुक लिख देता है तो उसे ज़िन्दगी भर इनकम होती रहती हैं इसके अलावा वैज्ञानिक और सिंगर आदि को रॉयल्टी इनकम होती है। तो दोस्तो आपको आरसीएम बिजनेस भी आपको रॉयल्टी इनकम देता है। इस लिए आपको आरसीएम बिजनेस करना चाहिए।

# आर्थिक आजादी

आरसीएम बिजनेस आपको आर्थिक आजादी भी देता है। कुछ समय आप आरसीएम बिजनेस कीजिए उसके बाद आप आप अपने सारे सपने पूरे कर सकते हैं। यहां पर आपको कुछ नहीं करना है 3 से 5 साल आप आरसीएम बिजनेस कीजिए और ज़िन्दगी भर के लिए आर्थिक आजादी पाए।

# शुद्ध प्रॉडक्ट

आरसीएम कंपनी हमें 100% शुद्ध प्रॉडक्ट देती हैं और कहती है कि अगर आपको यह प्रॉडक्ट अच्छा लगा है तो आगे लोगो को बताएं।
दोस्तो हम जानते हैं आजकल के समय में मार्केट में बड़े बड़े सेलिब्रटी टीवी में एड्स दिखाते हैं और कहते यह प्रॉडक्ट खाइए यह आपकी हैल्थ के लिए अच्छा है हम उस प्रॉडक्ट को खरीद लेते हैं, हम सोचते हैं कि यह प्रॉडक्ट बड़े बड़े सेलिब्रटी भी प्रयोग करते होंगे। तो आपको कहना चाहूंगा की उस प्रॉडक्ट के वह हाथ भी नहीं लगाते हैं। क्यो की वह प्रॉडक्ट वास्तव में हमारी हैल्थ के लिए हानिकारक होते हैं। ओर आरसीएम कंपनी हुए 100% शुद्ध प्रॉडक्ट देती है।

  • आरसीएम की जरूरत आपको नहीं आपके आने वाली पीढ़ी को है। आपके परिवार को है, 
  • कोई भी काम तब किया जाता है जब उसकी जरूरत ना हो, अगर जरूरत पड़ने पर ही काम स्टार्ट किया जाए तो उसका परिणाम तुरंत नहीं मिलता है। इस लिए आरसीएम बिजनेस अभी से स्टार्ट करे ताकि आपकी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रहे। वो कहते हैं ना कि प्यास लगने पर कुआ नहीं खोदा जाता है कुआ पहले ही खोदा जाता है। 
  • आरसीएम बिजनेस आपके पीढ़ी दर पीढ़ी चलने वाला बिजनेस है।
  • आरसीएम बिजनेस आपके हर सपने को पूरा करने वाला बिजनेस है।
  • आरसीएम बिजनेस से आपको रॉयल्टी इनकम मिलती है।
  • आरसीएम एक भारतीय कंपनी है, जिसके कारण आपको जरूर करना चाहिए।
  • आरसीएम बिजनेस आपस में भाईचारा बड़ता है।
  • आरसीएम बिजनेस हमें एक दूसरे की हेल्प करना सीखता है। 
  • आरसीएम बिजनेस शुद्ध प्रॉडक्ट देता है।
  • आरसीएम आपको अपने लिए नहीं आपकी आने वाली पीढ़ी के लिए जरूर करना चाहिए।
  • अगर आपने कोई बड़ी डिग्री नहीं की है तो आपको आरसीएम बिजनेस जरूर करना चाहिए।
  • आरसीएम एक ऐसा बिजनेस है जो आपकी लाइफ को चेंज कर सकता है अगर आप कुछ समय के लिए मेहनत करते हैं।
  • आप आरसीएम कर के अपने देश की आर्थिक स्थिति को सुधार रहे हैं। 
  • अपने हैल्थ के लिए आप आरसीएम बिजनेस स्टार्ट कीजिए।
  • आरसीएम आपको जीने की कला सिखाता है।
  • आरसीएम बिजनेस आपको प्रोफेशनल बनता है।
  • आरसीएम आपको अपने सपने पूरे करने के लिए जरूर करना चाहिए।
  • अगर आपको ज़िन्दगी में कुछ बड़ा करना है तो आरसीएम बिजनेस ज्वाइन करे। 
  • आरसीएम बिजनेस आपको सामाजिक भेदभाव मिटाने के लिए जरूर करना चाहिए।
  • अपनी ज़िन्दगी को सफल बनाने के लिए आप को आरसीएम बिजनेस जरूर करना चाहिए।

दोस्तो इसके अलावा आरसीएम बिजनेस करने के बहुत सारे कारण है जो आपको कहते हैं कि आरसीएम बिजनेस ज्वाइन कर लेना चाहिए समय रहते नहीं तो आने वाले समय में आपको आरसीएम बिजनेस ज्वाइन करना ही पड़ेगा। 

आरसीएम बिजनेस करने के लिए क्या क्या चाहिए।

दोस्तो में आपको बताना चाहूंगा की आरसीएम करने के लिए आपको ना किसी ज्यादा इन्वेस्ट करने की जरूरत है और नाही कोई ऑफिस की जरूरत है यह बिजनेस आप कहीं से कोई स्टार्ट कर सकते हैं और कहीं पर भी अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। आरसीएम बिजनेस में आप ज्वाइन हो कर कहीं से भी स्टार्ट कर सकते हैं आरसीएम में ज्वाइन होने के के लिए आपके पास आधार कार्ड, बैंक पास बुक, पैन कार्ड और इसके अलावा आप को आरसीएम आईडी एक्टिव करने के लिए एक हजार रूपए के कोई भी आरसीएम के प्रॉडक्ट खरीदने है। दोस्तो में आपको एक बात जरूर बताना चाहूंगा आरसीएम बिजनेस में ज्वाइनिंग फ्री में होती है लेकिन आपको अपनी आईडी एक्टिव करने के लिए एक हजार रूपए का प्रॉडक्ट खरीदना होगा। जैसे सिम फ्री होती है लेकिन कॉलिंग के लिए रिचार्ज करवाना पड़ता है।

आरसीएम बिजनेस ज्वाइनिंग प्रोसेस

आरसीएम बिजनेस में ज्वाइनिंग प्रोसेस सिम्पल है। आपको कंपनी में डॉक्यूमेंट जमा कराना है। आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक पासपोर्ट फोटो, बैंक पास बुक, एड्रेस ओर नॉमिनी नाम। किसी की स्पॉन्सर आईडी।
ज्यादा जानकारी के लिए आप 9587255139 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं। उम्मीद है दोस्तो आपको
RCM क्या है? आरसीएम क्यो करना चाहिएकी पूरी जानकारी मिल गई होगी।अगर लेख पसंद है तो लाइक करें और शेयर करें
धन्यवाद।

4 comments: