Breaking

Saturday, May 11, 2019

How To Grow Our Business

How To Grow Our Business


Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर आज के इस लेख में हम आपको how to grow business के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी अपने बिजनेस को बड़ा करना चाहते या अपनी सेल को डबल करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है।

Hello Friends,
आज आपके लिए ऐसा आर्टिकल ले कर आए हैं दोस्तो जिससे आप अपने बिजनेस को डबल कर सकेंगे एवं अपनी सेल को बड़ा करने में मदद मिलेगी।
आज के समय में दोस्तो इतना कॉम्पिटिशन बड़ गया है कि अगर आपके अंदर कुछ विशेताएं नहीं हो तो आपका बिजनस फ्लॉप हो सकता है

तो दोस्तो चिंता करने की कोई बात नही है हम आपके लिए लेकर आए हैं जिससे आप अपने बिजनेस को सफल और डबल सेल कर सकेंगे बस आपको पूरा आर्टिकल पड़ना है।
तो चलिए जानते है की वह कोन कोन से टिप्स है जिससे आपका बिजनस डबल हो जायेगा।
पांच इसे टिप्स जिससे आप अपने बिजनेस को बढ़ाने में मदद करेंगे।
आप अपने बिजनेस को या तो कस्टमर बड़ा कर डबल कर सकते हो या एक ही कस्टमर को ज्यादा प्रॉडक्ट सेल कर के भी आप अपने बिजनेस को बड़ा सकते हो।
आइए जानते हैं दोनों टिप्स को।

1." Cross selling"(रिलेटेड connected complimentary)

जी हां दोस्तो आप यह तरीका भी आपकी सेल को डबल कर सकता है। आप अपने कस्टमर को जो प्रॉडक्ट सेल कर रहे हो उसके साथ उससे रिलेटेड कनेक्टेड प्रॉडक्ट भी दे सकते हो बस आपको यह ध्यान रखना होगा कि 100 रुपए के साथ 10,20,40, का ही प्रॉडक्ट लागू तो कस्टमर ले सकता है
ऐसा नहीं कि आप 100, रूप के साथ 150,200 का लगाएं तो कस्टमर आपके हाथ से निकल जायेगा और आपका प्रॉडक्ट भी नहीं खरीदा
जैसे- आप एक कैमरा बेच रहे हो तो उसके साथ आप मेमोरी कार्ड एवं कैमरा कवर दे सकते हो कस्टमर ले जाएगा ।
आप कैमरा कवर के साथ कैमरा बेचने की कोशिश ना कीजिए।
आप कंप्यूटर के साथ माउस दे सकते, आप मोबाइल के साथ moblie कवर, मेमोरी कार्ड, स्क्रीन गार्ड आदि बेच सकते हो जिससे ग्राहक आसानी से खरीद सकता है।

2."डिस्काउंट ऑफर"

आपकी सेल बढ़ाने का यह एक इंपॉर्टेंट पॉइंट है।अगर आप किसी प्रॉडक्ट पर डिस्काउंट देते हो तो वह प्रॉडक्ट ज्यादा बिकने लगता है।
आप ऎसा भी कर सकते हैं कि तीन के साथ एक free हो तो भी आपकी सेल बड़ने लगेगी।
इससे आपकी शॉप की मार्केटिंग भी बड़ने लगेगी लोग आपके ऑफर के बारे मैं अपने आस पास के लोगों को बताएंगे तो आपके कस्टमर बढ़ेंगे और आपकी सेल बढ़ेगी।
आपको अपने प्रॉडक्ट पर डिस्काउंट ऑफर रखना चाहिए आपके बिजनेस को बड़ने में मदद मिलेगी।

3." ग्राहकों की जरूरत पहेचान ना"

अगर आपको अपने बिजनेस की सेल दो गुना अधिक बड़नी है तो आपको अपने कस्टमर की जरूरत का प्रॉडक्ट मार्केट में लाना होगा। अगर आपने प्रॉब्लम सॉल्विंग प्रॉडक्ट बना दिया तो आपके  बिजनेस को बड़ा होने में टाइम नहीं लगेगा।
दो दोस्तो आपकी यह कोशिश होना चाहिए कि आप अपने ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार गुड्स एंड services banaye

4. "अपने ग्राहकों का सम्मान करना"

यह भी इतना ही जरूरी है अपनी सेल को बड़नेब में।
जब आप अपने कस्टमर आपकी शॉप या कंपनी में आता है तो आप उसके साथ केसा behave ka रहे हो।एवं केसे बात चीत करते हो। अगर आपने अपने कस्टमर के साथ अच्छा व्यवहार किया है तो वह हमेशा आपके साथ जुड़ जाएगा और अपने आस पास के लोगों को भी अपनी शॉप पर लाएगाजिससे  आपकी सेल बढ़ेगी और सेल बढ़ेगी तो आपको ज्यादा प्रॉफिट होगा तो आपको हमेशा अपने ग्राहक का सम्मान कीजिए। यकीन मानिए यह फार्मूला आपके बिजनेस को बहुत तेजी से grow करवाएगा

5." अपने प्रॉडक्ट में ऑफर निकलते रहने"

यह फार्मूला भी आपके जबरदस्त काम आएगा क्यो की जब कोई ऑफर निकलता है तो लोग बिना जरूरत का सामान भी खरीद लेता है और आपकी सेल बड़ने लगती हैं।
तो आपको किसी त्योहार या उत्सव पर अपने प्रॉडक्ट पर ऑफर निकालना जरूरी है।इससे आपकी कंपनी या शॉप की मार्केटिंग भी बढ़ेगी
तो दोस्तो केसा लगा हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो लाईक एंड शेयर कीजिए
अगर आपके पास कोई बिजनेस से रिलेटेड प्रशन हो तो कमेंट बॉक्स में लिखें में अगले आर्टिकल में उसका answer देने की कोशिश करूंगा
धन्यवाद

No comments:

Post a Comment